फरवरी 2019 में होने वाले इंवेस्टर्स समिट की तैयारियां शुरू

भोपाल। पिछले सालों में हुए कई इंवेस्टर्स समिट के एमओयू भले ही अभी जमीन पर नहीं उतर पाए हों, लेकिन सरकार ने एक और समिट की तैयारी शुरू कर दी है। अगला इंवेस्टर्स समिट फरवरी 2019 में होना है और इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 29 मई को दिल्ली में उद्योगपतियों की मौजूदगी में एक वेबसाइट भी लॉन्च करेंगे। इसमें मुख्यमंत्री समिट की रूपरेखा भी बताएंगे। कार्यक्रम में कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) समेत कई उद्योग संगठनों के प्रतिनि भी रहेंगे।

आमतौर पर मप्र सरकार हर दो साल में अक्टूबर में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट आयोजित करती है, लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव की वजह से समिट का कार्यक्रम आगे बढ़ा दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक अगले साल फरवरी में होने वाले इंवेस्टर्स समिट के लिए राज्य सरकार ने इस बार डिफेंस, फूड प्रोसेसिंग, टूरिज्म सहित लगभग दस फोकस सेक्टर तय किए हैं।

अधिकारियों के मुताबिक पिछली समिट की तरह इस बार भी उद्योग विभाग समिट में एमओयू से परहेज करेगा। विभाग समिट में आने वाले लोगों से निवेश प्रस्ताव मांगेगा और प्रस्ताव का परीक्षण करने के बाद आगे कार्रवाई करेगा। पिछले समिट में 2630 निवेशकों ने 5 लाख 62 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश प्रस्ताव दिया था।


Reference: https://naidunia.jagran.com/madhya-pradesh/bhopal-next-investors-summit-will-be-in-february-2019-cm-will-launch-website-in-delhi-on-29-may-1738295

Image Courtesy: https://images.mapsofindia.com/my-india/2014/10/global-investors-summit.jpg

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *