सागर: मध्याह्न भोजन की खिचड़ी में 2 मरे चूहे निकले, बच्चों की तबियत बिगड़ी

मध्यान्ह भोजन सप्लाई करने वाले समूह का अनुबंध खत्म कर उसके खिलाफ जांच बैठाई गई है।

 Last Modified – May 29, 2018, 07:35 AM IST

Children unwell after rat found in mid day meal in Sagar
आंगनबाड़ी में बच्चों को परोसी जाने वाली खिचड़ी में मिला मरा चूहा।

सागर(मध्यप्रदेश).  शहर से लगे सेमराबाग गांव के एक आंगनबाड़ी केंद्र में सोमवार को सुबह बच्चों को बांटी गई खिचड़ी में दो मरे चूहे मिले। जब तक इसकी जानकारी लगी 6 बच्चे खिचड़ी खा चुके थे। उल्टी के बाद बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया। इनमें से     कुछ बच्चों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। मामले में कलेक्टर आलोक सिंह के निर्देश पर लापरवाह कार्यकर्ता और सहायिका की सेवाएं समाप्त कर दी गईं हैं। वहीं मध्यान्ह भोजन सप्लाई करने वाले समूह का अनुबंध खत्म कर उसके खिलाफ जांच बैठाई गई है।

– जिस मकान में केंद्र संचालित है उसकी मालकिन दमयंती पटेल ने केंद्र में पहुंचे कुछ बच्चों को खिचड़ी परोस दी। इनमें से तीन बच्चे उनके ही परिवार के थे। परोसने के दौरान उन्हें खिचड़ी में मरा हुआ चूहा दिखा। तब तक गांव के बाहर के कुछ बच्चे खिचड़ी लेकर जा चुके थे।

सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर

दमयंती पटेल ने केंद्र में मौजूद बच्चों को खाने से रोक दिया और जाे बच्चे खिचड़ी लेकर चले गए वहां भी खबर भिजवा दी। जिन बच्चों ने खिचड़ी खा ली थी। उन्हें उल्टियां होने लगीं। परिजन उन्हें अस्पताल ले गए। हालांकि, सभी की हालत खतरे से बाहर होने से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।


Reference: https://www.bhaskar.com/mp/bhopal/news/children-unwell-after-rat-found-in-mid-day-meal-5882700.html?sld_seq=1

Image Courtesy: Same As Above

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *