गड्‌ढों में गिरकर छात्र-छात्राएं हो रहे घायल, 4 गांव के लोग परेशान

भास्कर संवाददाता | तेंदूखेड़ा मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई गई सड़क बरसात के मौसम में लोगों की…

 तेंदूखेड़ा
मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई गई सड़क बरसात के मौसम में लोगों की परेशानी का सबब बन चुकी है। ग्राम पंचायत बांदीपुरा के ग्राम सुरगुंवा एवं भोपाठा तक की सड़क में बड़े-बड़े गड्‌ढे हो जाने से मुख्य सड़क मार्ग तक आने में ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रतिदिन मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से ग्राम कछार धनगौर, भोपाठा एवं सुरगुंवा के लोग आवागमन करते हैं। जरा सी बारिश के कारण सड़क के गड्‌ढों में पानी भर जाता है। ग्रामीणों ने कई बार अधिकारियों को सड़क की खस्ता हालत से अवगत कराया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। लोग अब कलेक्टर की जनसुनवाई में जाने की बात कहने लगे हैं।

गिरन सिंह, दुर्गा सिंह, धनी सिंह, राजकुमार दुबे, चेतराम ठाकुर, उत्तम सिंह, कमल किशोर, गोविंद उपाध्याय, कुलदीप, नवल सिंह, दशरथ यादव, बिरजू पाल, मुन्ना ठाकुर, जगन सेन, ग्रामीणों ने बताया कि हमारे बच्चे प्रतिदिन स्कूल के लिए सडक मार्ग से जाते हैं। कई बार गड्‌ढों में साईकिल गिरने एवं फिसल जाने के कारण घायल हो चुके हैं।

गौरतलब है अब तो सड़की क हालत इतनी खराब हो चुकी है कि स्कूल बस ग्राम में आने में डर लगा रहता है। बारिश में कई बार बच्चों को बाइक से स्कूल तक छोड़ने जाना पड़ता हैं। यदि कोई बीमार हो जाए तो 7 किमी दूर तेंदूखेड़ा तक वहां तक जाने में आधा घंटे का समय लगता हैं। ग्राम के सरपंच सहित कई बार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को सड़क की हालत और गांव वालों कीर समस्या के बारे में बता चुके हैं लेकिन न गड्‌ढे भरे गए न ही किसी तरह का कोई सुधार कार्य किया गया।

हालांकि इस संबंध में सहायक यंत्री केपी पटेल का कहना है मैं आज ही सड़क का निरीक्षण कर लेता हूं एवं वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर ग्राम पंचायत के माध्यम से सडक के गड्ढों को भरवाने का कार्य करवाया जाएगा ताकि जनता को कोई भी असुविधा न हो।

तेंदूखेड़ा में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनाई गई सड़क में गड्‌ढे होने से पानी भरा रहता है जिसमें लोग गिर रहे हैं


Image Courtesy: Same as above

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *