इनकी नहीं मोबाइल में रुचि, 1438 विद्यार्थियों में 7 ने लिया मोबाइल

Publish: Feb, 17 2018 12:04:42 PM (IST)                                                Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

स्मार्ट फोन वितरण शासन की महत्वकांक्षी योजना

छतरपुर। शहर के महाराजा कॉलेज में शुक्रवार को मोबाइल फोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने कहा कि उन्हें 3 जी नहीं बल्कि 4 जी मोबाइल चाहिए। इस दौरान करीब सात विद्यार्थियों को मोबाइल वितरित हुए। विद्यार्थियों ने राज्यमंत्री ललिता यादव से ४ जी मोबाइल वितरित कराने की मांग की। जिस पर राज्यमंत्री ललिता यादव ने कहा है कि छात्र-छात्राओं को 4जी मोबाइल दिलाने के लिए मुख्यमंत्री और उच्चशिक्षा मंत्री से वे बात करेंगीं।
शुक्रवार को महाराजा कॉलेज के शताब्दी हॉल में स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम दोपहर १२ बजे से शुरू हुआ। करीब एक घंटे तक चले स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम के दौरान शैक्षिक सत्र 2016-17 में एडमीशन लेने वाले चौथे सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन प्रदान किए गए। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने 3जी के बजाय 4जी मोबाइल सेट दिए जाने की मांग उठाई। जिस पर राज्यमंत्री ललिता यादव ने कहा कि वे यहां से मुंगावली जा रही हैं जहां मुयमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया से मिलकर छात्र-छात्राओं की भावनाओं से अवगत कराएंगीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने छात्रों के लिए जब अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं तो 4जी क्या वे 5जी मोाबइल भी दे देंगे। इस दौरान करीब सात विद्यार्थियों को ही स्मार्ट फोन वितरित हो सके। गौरतलब है कि स्मार्ट फोन वितरण शासन की महत्वकांक्षी योजना है। महाराजा कॉलेज में करीब १४३८ छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए जाने थे। इस दौरान जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष दिग्विजय त्रिपाठी, प्राचार्य डॉ. एलएल कोरी, छात्रसंघ अध्यक्ष सोनम रावत आदि मौजूद रहे।
इनका कहना
महाराजा कॉलेज में विद्यार्थियों को वितरित करने के लिए १४३८ मोबाइल आए हैं। यह मोबाइल ३ जी हैं। स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं की मांग थी कि उन्हें ४ जी मोबाइल वितरित किए जाएं। जिसके चलते सिर्फ सात बच्चों को ही स्मार्टफोन वितरित हो सके। अब शासन के निर्णय लिया जाना है कि विद्यार्थियों को यही मोबाइल वितरित करना है अथवा ४ जी मोबाइल।
डॉ. एलएल कोरी, प्राचार्य शासकीय महाराजा कॉलेज छतरपुर


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *