बुजुर्गों का हक मारकर कोलारस भाजपा मंडल अध्यक्ष कर आए तीर्थ यात्रा

Bhaskar News Network | Last Modified – Aug 01, 2018, 05:55 AM IST

बुजुर्गों का हक मारकर कोलारस भाजपा मंडल अध्यक्ष कर आए तीर्थ यात्रा
भास्कर संवाददाता|कोलारस/शिवपुरी

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत शिवपुरी जिले से 510 यात्री कामख्यादेवी तीर्थ यात्रा कर लौट आए हैं। इन्हीं तीर्थ यात्रियों की आड़ में भाजपा के कोलारस मंडल अध्यक्ष विपिन खेमरिया भी तीर्थ यात्रा कर आए हैं। लेकिन यात्रा से लौटने के बाद मंडल अध्यक्ष पर कांग्रेस और उनकी ही पार्टी के नेताओं ने चुटकी लेनी शुरू कर दी है। दरअसल, यह खुलासा तब हुआ, जब तीर्थ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपने फोटो पोस्ट किए। उन फोटो में मंडल अध्यक्ष को देख विरोध शुरू हो गया है। मालूम हो कि तीर्थ यात्रा के लिए 610 फार्म आए थे। लेकिन 510 लोग ही यात्रा पर जा पाए थे। करीब 115 बुजुर्ग यात्रा से वंचित रह गए थे।

जानकारी के मुताबिक शिवपुरी रेलवे स्टेशन से 25 जुलाई की सुबह कामाख्या देवी तीर्थ यात्रा के लिए तीर्थ दर्शन ट्रेन रवाना हुई थी। इस तीर्थ यात्रा में भाजपा के मंडल अध्यक्ष विपिन खेमरिया भी साथ चले गए। कामाख्या देवी से तीर्थ दर्शन ट्रेन सोमवार की रात 11 बजे शिवपुरी लौटी। शिवपुरी रेलवे स्टेशन से यात्री अपने-अपने घरों को रवाना हो गए। यात्रा कर लौटे यात्रियों ने अपने अपने फोटो फेसबुक व वाट्सएप पर जारी कर दिए। जैसे ही फोटो सामने आए और भाजपा मंडल अध्यक्ष खेमरिया भी कई जगह नजर आए। इसी के साथ कोलारस में मंडल अध्यक्ष द्वारा योजना के तहत मुफ्त में नियम विरुद्ध यात्रा करने पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। हालांकि अभी पार्टी की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

कामाख्या रेलवे स्टेशन पर तीर्थ यात्रियों के साथ कोलारस मंडल अध्यक्ष विपिन खेमारिया (लालघेरे में)।

पूर्व नगर अध्यक्ष ने भी की तीर्थ यात्रा, पूछने पर कहा- मिलने वाले के साथ गया

भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष कुलदीप धाकड़ का भी कामाख्या देवी तीर्थ यात्रा लिस्ट में नाम है। पूछने पर धाकड़ ने बताया कि वे गुढ़ा निवासी रामजीलाल यादव के साथ अटेंडर के रूप में यात्रा पर गए थे। उनके साथ कोई भी अटेंडर साथ नहीं था। उनके बच्चे खेतीबाड़ी में व्यस्त हैं। हमारे मिलने वाले हैं, इसलिए यात्रा पर साथ चले गए। कुलदीप धाकड़ का कहना है कि वर्तमान में वे भाजपा कार्यकर्ता हैं।

मंडल अध्यक्ष ने कहा- बुआ के साथ गए थे, जब बुआ का नाम पूछा तो बता नहीं पाए

भाजपा कोलारस मंडल अध्यक्ष विपिन खेमरिया से कामाख्या देवी तीर्थ यात्रा पर जाने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि कुछ लोग बिना वजह बात फैला रहे हैं। वह अपनी बुआ को तीर्थ यात्रा पर साथ ले गए थे। लेकिन जब मंडल अध्यक्ष से उनकी बुआ का नाम पूछा गया तो वे कुछ नहीं बता पाए।

मामले की जांच कराएंगे

मुख्यमंत्री तीर्थ योजना असहाय बुजुर्गों के लिए सरकार ने चलाई है। संपन्न व्यक्ति को मुफ्त में यात्रा करने का अधिकार नहीं है। हालांकि मंडल अध्यक्ष खेमरिया अपनी बुआ के साथ जाने की बात कह रहे हैं। इस मामले की जांच कराएंगे। उसके बाद पार्टी स्तर से आगे की कार्रवाई करेंगे। सुशील रघुवंशी, जिलाध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी शिवपुरी


Reference: https://www.bhaskar.com/mp/shivpuri/news/latest-shivpuri-news-055547-2348183.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *